बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद बढ़ा खौफ, क्या छोटा राजन की राह पर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई?

मुंबई: मुंबई में बाबा सिद्दीकी की हत्या किसने की और क्यों की? इसका खुलासा मुंबई पुलिस की जांच में होने की उम्मीद है, लेकिन बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग से अभिनेता सलमान खान को खतरा बढ़ गया है। इसी को देखते हुए मुंबई पुलिस ने

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

मुंबई: मुंबई में बाबा सिद्दीकी की हत्या किसने की और क्यों की? इसका खुलासा मुंबई पुलिस की जांच में होने की उम्मीद है, लेकिन बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग से अभिनेता सलमान खान को खतरा बढ़ गया है। इसी को देखते हुए मुंबई पुलिस ने सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी है। इस पूरे घटना के चार दिन बीत जाने के बाद सोशल मीडिया पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग की सलमान से दुश्मनी को लेकर हजारों पोस्ट सामने आ रहे हैं। इन पोस्ट में लॉरेंस की तस्वीरें, वीडियो और उससे जुड़े दावे हैं।

छोटा राजन की राह पर...

इन पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि बिश्नोई सभा ने एक नई पेशकश की है। इसमें कहा गया है कि अगर सलमान खान काले हिरण के शिकार के लिए उनके मंदिर में आकर माफी मांग लें, तो उन्हें माफ कर दिया जाएगा। अगर सलमान खान को मंदिर आने में खतरा महसूस होता है, तो बिश्नोई सभा उनकी सुरक्षा की गारंटी लेगी। जो भी हो लेकिन एक बड़ा सवाल और खड़ा हो रहा है कि क्या एक छात्र नेता (लॉरेंस बिश्नोई ) जिसके ऊपर हत्या की कोशिश का पहला मामला पंजाब में दर्ज हुआ था। क्या वह अब छोटा राजन बनने की राह पर है? लॉरेंस पर दूसरा मामला जबरदस्ती घर घुसकर मोबाइल चोरी का दर्ज हुआ था लेकिन अब लॉरेंस का नेटवर्क काफी बड़ा बताया जा रहा है।




सोशल मीडिया में लॉरेंस की चर्चा

लॉरेंस के अब भी टीवी इंटरव्यू से लेकर जितने भी वीडियो सामने आए हैं। वे भी उसके इंटरनेशनल नेटवर्क होने की तस्दीक करते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, हालांकि वह वीडियो साल 2020 का बताया जा रहा है। एक तरफ जहां मुंबई में सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है तो वहीं दूसरी गुजरात के अहमदाबाद की साबरमती जेल में लॉरेंस की सुरक्षा भी बढ़ी है। लॉरेंस को कुछ महीनों पर पहले एक और वीडियो वायरल हुआ था। इसमें गैंगस्टर लॉरिस बिश्नोई की बातचीत पाकिस्तानी के गुंडे सज्जाद से बात हो रही थी।


अलगावादी भी हैं टारगेट पर

चर्चा है कि लॉरेंस के निशाने पर सलमान के साथ खालिस्तानी अलगाववादी भी हैं। टीवी इंटरव्यू में लॉरेंस ने खुद को देशभक्त बताया था। अंडरवर्ल्ड के दशहत भरे दौर को देख चुके जानकार कहते हैं यह सब एक बारगी छोटा राजन की याद दिलाती है। कभी छोटा राजन ने भी सॉफ्ट हिंदुत्व की ट्रिक आजमाई थी। सोशल मीडिया पर लॉरेंस की तस्वीरें और टैटू वायरल हैं। इतना ही नहीं लॉरेंस के अखंड ब्रह्मचारी होने का भी दावा किया जा रहा है।




गृह मंत्रालय ने बढ़ा दी है अवधि
मुंबई क्राइम ब्रांच सलमान खान केस के बाद से ही उसकी पुलिस हिरासत लेने के लिए केन्द्रीय गृह विभाग से इस बाबत पत्राचार कर रही है, लेकिन सीआरपीसी 268 का हवाला देते हुए पहले गृह मंत्रालय ने 30 सितंबर के लिए रोक लगाई थी। सूत्रों की मानें तो अब गृह मंत्रालय ने इसे अगले साल अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है। ऐसे में किसी भी पुलिस को बिश्नोई की हिरासत नहीं मिलेगी। जब सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर फायरिंग हुई थी तब भी लॉरेंस गैंग का नाम सामने आया था। दोनों आरोपी गुजरात के कच्छ से पकड़े गए थे। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सूरत की एक नदी से हथियार बरामद किया था, लेकिन लॉरेंस से पूछताछ नहीं कर पाई थी।




ड्रग तस्करी केस में बंद है लॉरेंस
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई अभी गुजरात की साबरमती जेल में बंद है। पूर्व में यूपी के माफिया डॉन अतीक अहमद को भी इसी जेल में रखा गया था। लॉरेंस को उच्च सिक्योरिटी वाली बैरक में रखा गया है। सूत्रों का कहना है कि जब मुंबई पुलिस ने कस्टडी मांगी थी तो गृह मंत्रालय ने गुजरात के साबरमती की जेल से उसे स्थानांतरित करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। फिलहाल वह एक ड्रग तस्करी के एक मामले में जेल में बंद है।


साबरमती जेल में रहने की संभावना
सीआरपीसी की धारा 266 के चलते कोई भी राज्य या एजेंसी एक साल के लिए उसकी हिरासत की मांग नहीं कर सकती है। यह आदेश सरकार को कैदियों की आवाजाही पर रोक लगाने की शक्ति देता है। यह आदेश 30 सितंबर 2024 तक प्रभावी था। अब इसे अगस्त 2025 तक एक और साल के लिए बढ़ा दिया गया है। ऐसे में अभी लॉरेंस बिश्नोई के साबरमती जेल में ही रहने की संभावना है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Kolkata News: कोलकाता में प्रतिमा विसर्जन के दौरान डॉक्टरों के संयुक्त मंच का विरोध कार्निवल, सुवेंदु ने किया जुलूस का नेतृत्व

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोलकाता के धर्मतल्ला में मंगलवार शाम अभूतपूर्व दृश्य देखने को मिला। एक ओर महानगर के रेड रोड पर राज्य सरकार की ओर से प्रतिमा विसर्जन का आयोजन हो रहा था तो दूसरी ओर उसी समय रानी रासमणि रोड पर जूनियर डॉक्टरों ने आरजी कर कांड क

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now